top of page

दान करें : गरीब व एकल महिलाओं को सशक्त करें।

प्रिय मित्रों और समर्थकों,


हम आपके साथ कुसुमपुर पहाड़ी में वंचित समुदायों की महिलाओं को बेकरी व्यवसाय शुरू करने में मदद करने के लिए हमारी नई धन उगाहने वाली पहल को साझा करने के लिए उत्साहित हैं।

जैसा कि आप जानते हैं, महिलाओं व एकल माताओं को अपने बच्चों के लिए विशेष रूप से कुसुमपुर पहाड़ी जैसे वंचित क्षेत्रों में कई चुनौतियों का सामना करना पड़ता है। इन महिलाओं के पास अक्सर स्थिर रोजगार सुरक्षित करने और अपने परिवारों का समर्थन करने के लिए आवश्यक शिक्षा और संसाधनों की कमी होती है। इसलिए हम उन्हें अपना व्यवसाय बनाने और आत्मनिर्भर बनने में मदद करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।


हमारी योजना कुसुमपुर पहाड़ी में 10 महिलाओं के एक समूह को प्रशिक्षण, सलाह और स्टार्टअप पूंजी प्रदान करने की है, जो बेकरी व्यवसाय शुरू करने में रुचि रखते हैं। हमारे समर्थन से, वे ब्रेड से लेकर केक तक, विभिन्न प्रकार की बेक की जाने वाली चीज़ें बनाना सीखेंगे और एक सफल व्यवसाय चलाने के लिए आवश्यक कौशल प्राप्त करेंगे।


इस पहल से न केवल इन महिलाओं को अपने परिवारों का भरण-पोषण करने में मदद मिलेगी, बल्कि इससे पूरे समुदाय पर भी सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। रोजगार सृजित करने और स्थानीय निवासियों को गुणवत्तापूर्ण पके हुए सामान प्रदान करने से, यह बेकरी गर्व और आर्थिक अवसर की भावना प्रदान करते हुए, पड़ोस की आधारशिला बन जाएगी।


लेकिन इस विजन को हकीकत में बदलने के लिए हमें आपके सहयोग की जरूरत है। हम बेकरी के लिए प्रशिक्षण, उपकरण, सामग्री और विपणन की लागत को कवर करने के लिए ₹1100000 जुटाने की मांग कर रहे हैं।


आपका दान, चाहे कितना भी छोटा क्यों न हो, इन युवा एकल माताओं और उनके परिवारों के जीवन में महत्वपूर्ण बदलाव ला सकता है ।


कृपया हमारे मुहिम के लिए दान करने पर विचार करें और अपने मित्रों और परिवार को इस शब्द का प्रसार करें । साथ मिलकर, हम इन महिलाओं को अपने और अपने समुदायों के लिए बेहतर भविष्य बनाने के लिए सशक्त बना सकते हैं।


दान के लिए लिंक पर क्लिक करें https://pages.razorpay.com/Women.empowerment


आपके समर्थन के लिए धन्यवाद।

भवदीय,


सुनीता चौहान

4B Foundation

13 views0 comments

Comments


bottom of page